बिहार बोर्ड टॉपर्स सत्यापन शुरू कॉपी की जाँच समाप्त रोल नंबर अनुक्रमांक नंबर निकाल कर रख ले बाहर इस दिन आएगा Intermediate Result 2022 

बिहार बोर्ड टॉपर्स सत्यापन शुरू कॉपी की जाँच समाप्त रोल नंबर अनुक्रमांक नंबर निकाल कर रख ले बाहर इस दिन आएगा Intermediate Result 2022 

 

बिहार बोर्ड हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का रिजल्ट

इस साल बिहार बोर्ड 10वीं, 12वीं की परीक्षा में लगगभग 29 लाख से ज्यादा छात्र उपस्थित हुए थे। इनमें करीब 13 लाख छात्रों ने (इंटरमीडिएट) और लगभग 16 लाख छात्रों ने हाईस्कूल की  परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। इन सभी छात्रों को अब अपने रिजल्ट का इंतजार है।

बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट की परीक्षा का मूल्यांकन 26 फरवरी, 2022 को शुरू हुआ था, जबकि हाईस्कूल की परीक्षा का मूल्यांकन 5 मार्च, 2022 से शुरू हुआ हे ।

 

बिहार बोर्ड 10th और 12th रिजल्ट 2022 का इंतजार जल्दी  खत्म हो सकता है। बिहार बोर्ड   ( March, April 2022)   रिजल्ट जारी कर सकता है BSEB ने हाल ही में 12th बोर्ड परीक्षा की उत्तर कुंजी या (Answer, keys) जारी की थी, जिस पर 6 मार्च तक आपत्ति मांगी गई।

छात्र  अपना रिजल्टआधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर जाकर देख  सकते हैं। बिहार बोर्ड 10th  परीक्षा कॉपियों का जांच 5 मार्च से शुरू हो चुकी है।

Bihar board  exam copy complete

बिहार बोर्ड परीक्षा की कॉपियां चेक करने के लिए 200 से ज्यादा शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। बिहार बोर्ड ने पूरे प्रदेश में कोरोना वायरस दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए सैकड़ों मूल्यांकन केंद्र बनाए हैं। जहां सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक कॉपियां चेक की जाएंगी।

सभी परीक्षा केंद्रों पर( CCTV कमरे) लगे हैं। ताकि BSEB समय पर नतीजे घोषित कर सके और अगला शैक्षणिक सत्र जल्द शुरू हो सके। बता दें कि BSEB इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षाएं 02 फरवरी से 14 फरवरी तक आयोजित की गई थी। जबकि की हाईस्कूल  की परीक्षाएं 17 फरवरी से 24 फरवरी 2022 तक चली थी।

Bihar Board द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार, रिपोर्टों से पता चलता है कि हाईस्कूल कक्षा के लिए बोर्ड परीक्षा के प्रश्न पत्रों का मूल्यांकन 17 मार्च, 2022 तक और BSEB इंटरमीडिएट  के लिए 8 मार्च, 2022 तक समाप्त होने की उम्मीद है। इस आधार पर माना जा सकता है कि

बिहार बोर्ड हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का रिजल्ट

Bihar Board  10th और 12th का रिजल्ट मार्च के लास्ट सप्ताह में या अप्रैल के पहले हफ्ते में जारी कर भी कर सकता है। हालांकि बोर्ड की ओर से नतीजे घोषित करने की आधिकारिक तिथि अभी जारी नहीं की गई है। छात्रों को किसी भी ताजा जानकारी के लिए आधिकारिक biharboardonline.com वेबसाइट पर नजर बनाए रखने की सलाह दी जाती है।

हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का रिजल्ट कैसे देखें 

बिहार बोर्ड के द्वारा इंटरमीडिएट का रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले बिहार बोर्ड ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक नीचे दिया हुआ है उस पर क्लिक करके अपना रोल कोड रोल नंबर डालने के बाद Search करें आप का रिजल्ट दिखाएं देगा

12th Science Check Result  Click Here
12th Arts Check Result  Click Here
High school  Check Result  Click Here

सरकारी नौकरियों की लेटेस्ट अपडेट  के लिये यहाँ पर (Click Here) करे

 

ई श्रम कार्ड बनवाने पर किया मिलेगा फायदा जानिए कैसे लें इसका लाभ

इंडियन आर्मी मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती जारी जल्दी करें ऑनलाइन आवेदन

एसएससी जीडी( SSC,GD) 25271 पदों पर की जाएगी भर्ती ऑनलाइन आवेदनशरू शरू

UP Sarkari Naukari  यूपी में 19 विभाग में  40 हजार पदों पर जल्दी होगी भर्ती 

E-shram card yojana: ई श्रम कार्ड यहा चेक करे कितने पैसे आएंगे 

 Chankbandi Lekhpal Bharti Recruitment 2022

 उत्तर प्रदेश होमगार्ड रक्षा विभाग 2022

 श्रम रोजगार मंत्रालय विभाग में 2 लाख पदों भर्ती होगी

 आंगनवाड़ी ऑनलाइन आवेदन सभी जिलों के लिए

 आयुष्मान कार्ड से इलाज होगा फ्री और निशुल्क

 E Shram Card KYC Update 2022

 UP Police Bharti Notification 2022: यूपी पुलिस 26210  पदों पर होगी भर्ती

Nagar Nigam Bharti 2022: नगर निगम में 20 हजार पदों पर की जाएगी भर्ती 

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की डेटशीट जारी 13 मई से शुरू

Jharkhand Board Exam Time Table 2022

Leave a Comment