Free Electricity New Update: यूपी में किसानों को मुफ्त बिजली की तैयारी, सरकार पर पड़ेगा 2200 करोड़ का बोझ जल्दी से चेक करे

Free Electricity New Update: यूपी में किसानों को मुफ्त बिजली की तैयारी, सरकार पर पड़ेगा 2200 करोड़ का बोझ जल्दी से चेक करे

 

 यूपी किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली उपलब्ध कराने का निदेशक जारी किया हे इस पर ऊर्जा विभाग में कार्य मंथन शुरू हो गया है। इस योजना को में 2200 करोड़ रुपये का अतिरिक्त सालाना बोझ अनुमानित है। यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुरे वादे करने के लिए सरकार यह धनराशि सब्सिडी के रूप में पावर कॉरपोरेशन को दी जायेगी ।

यूपी किसानो के लिये बिजली के लिए सब्सिडी का भार हो जाएगा 13 हजार करोड़ से अधिक

UP  सरकार पहले से ही बिजली पर करीब 11 हजार करोड़ रुपये सालाना सब्सिडी दे रही है। इस योजना को लागू करने पर सब्सिडी बढ़कर 13 हजार करोड़ से भी अधिक हो जाएगी। Power, Corporation की मौजूदा स्थिति यह है कि यह कारपोरेशन करीब 95 हजार करोड़ रुपये के घाटे में है। प्रदेश में करीब तीन करोड़ छह लाख Electricity उपभोक्ता हैं।और इनमें 13.16 लाख नलकूप उपभोक्ता किसान भी हैं।

किसानों की खुशहाली के लिए करीब 37 हजार करोड़ की योजनाओं पर भी संबंधित विभागों ने काम शुरू कर दिया हैयूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शपथ के बाद जैसे-जैसे सरकार का निर्देश मिलेगा संबंधित घोषणाओं से संबंधित कार्य योजना सरकार के सामने प्रस्तुत करेंगे। योजनाओं पर काम पहले से ही चल रहा है। कंपनियों के गठन की योजनाओं को स्वीकृत भी किया जा चुका है।

UPPCL JE Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश की बिजली कंपनी में निकली जेई भर्ती, डिप्लोमा धारी फटाफट जल्दी करें ऑनलाइन आवेदन  

उत्तर प्रदेश सरकार  बिजली कंपनी में भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। UPPCL  उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) सिविल के पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस निमित्त

आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 April 2022 है। सभी पात्र और इच्छुक उम्मीदवार 25 मार्च से 18 अप्रैल, 2022 तक upenergy.in पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। UPPCL  यूपीपीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट uppcl.org के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती सरकारी कंपनी में 25 पदों पर नियुक्तियां करने के लिए की जा रही है।

UPPCL JE Trainee Recruitment 2022 Eligibility Criteria

शैक्षणिक योग्यता में उम्मीदवार के पास सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री या सिविल इंजीनियरिंग के साथ mixed discipline की डिग्री होनी चाहिए।  और इसके अलावा उम्मीदवार की आयु सीमा एक जनवरी, 2022 को न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम नहीं हो और अधिकतम 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी  भी चाहिए।

 

Important Dates, of UPPCL JE Recruitment 2022:

आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि : 25 March, 2022:

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि : 18 April, 2022:

एसबीआई चालान के माध्यम से शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि : 20 April, 2022:

ऑनलाइन परीक्षा : May, 2022:

UPPCL Recruitment Vacancy Details,

पद का नाम : Junior Engineer JE (Trainee) Civil

पदों की संख्या : 25 Post

संभावित वेतनमान : सातवें वेतन आयोग के अनुसार, मैट्रिक्स लेवल-7 के तहत 44,900/- रुपये प्रति माह

 UPPCL JE Trainee Recruitment 2022 Application Fee

For General, OBC, EWS Category Candidates: Rs 1180/-

For SC, ST category candidates: Rs.826/-

For category candidates other than UP: Rs 1180/-

UPPCL JE Recruitment Category-Wise Vacancy Details,

General – 10

OBC – 07

EWS – 02

SC – 06

Total Posts – 25

 

Leave a Comment