Bihar Board High School Result 2022: इस तारीख के बाद आएगा बिहार बोर्ड मैट्रिक, रिजल्ट यहां देखें लेटेस्ट अपडेट 

Bihar Board 10th Result 2022: बिहार बोर्ड मैट्रिक हाई स्कूल परीक्षा 2022 का परिणाम घोषित करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। छात्र-छात्राएं बोर्ड  की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in या onlinebseb.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हे और डाउनलोड कर सकते हे ।

इस साल 2022 में इंटरमीडिएट के परिणाम में, कुल 80.15 प्रतिशत छात्रों ने कक्षा 12 परीक्षा पास की। कॉमर्स स्ट्रीम में पास प्रतिशत 90.38 प्रतिशत रहा, साइंस स्ट्रीम का 79.81 प्रतिशत और आर्ट्स स्ट्रीम में 79.53 प्रतिशत रहा है। बिहार बोर्ड का इंटरमीडिएट रिजल्ट 

 

                                      Highlights

बिहार बोर्ड हाई स्कूल का रिजल्ट जल्द जारी करेगा । पेपर लीक के चलते हो रही इसलिए हो रही देरी।

biharboardonline.bihar.gov.in रिजल्ट चेक के लिये क्लिक करे  

Bihar School Examination Board  ने बुधवार, 16 मार्च को कक्षा 12th  इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी कर दिया है। अब हाई स्कूल कक्षा छात्रों को अपने बिहार बोर्ड रिजल्ट का इंतजार है। बिहार बोर्ड जल्द ही 10th  क्लास का रिजल्ट जारी करने वाला है। एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र अपना रिजल्ट बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in या onlinebseb.in पर जाकर अपना स्कोरकार्ड  रिजल्ट चेक करे और डाउनलोड कर सकेंगे।

बिहार बोर्ड पटना ने मैट्रिक हाई स्कूल परीक्षा 2022 का परिणाम घोषित करने के लिए पूरी तरह तैयार हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार बोर्ड  इस महीने 10th  का रिजल्ट जारी करने की तैयारी कर रहा है। हालांकि अभी बिहार बोर्ड की ओर से अभी तक रिजल्ट जारी करने की तारीख और समय नहीं बताया हे  (Bihar Borad 10th Result Date and Time) की आधिकारिक घोषणा नहीं की है। छात्रों को ताजा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी  नजर बनाए रखने और रखने की सलाह दी गई है।

Bihar Borad हाई स्कूल का रिजल्ट आने में क्यों हो रही देरी 

बिहार बोर्ड हाई स्कूल का रिजल्ट अप्रैल तक जारी हो सकता है, क्योंकि बिहार बोर्ड को रद्द गणित का पेपर आयोजित करना है। हालांकि बिहार बोर्ड ने बाकी सभी पेपरों की मूल्यांकन प्रक्रिया लगभग पूरी कर चुकी है। बिहार बोर्ड हाई स्कूल गणित का पेपर पहले 17 फरवरी को आयोजिक होना था । परीक्षा से एक घंटे पहले यह आरोप लगाया गया था कि बिहार बोर्ड का पेपर लीक हो गया था उसी दिन वायरल हो गया था। इन रिपोर्टों की पुष्टि के बाद बिहार बोर्ड ने बीएसईबी 10th  गणित के पेपर 2022 को फिर से शेड्यूल करने का फैसला किया गया है। अब कक्षा 10th का गणित का पेपर 24 मार्च को बिहार के मोतिहारी जिले के परीक्षा केंद्रों में सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:45 बजे तक आयोजित किया जाएगा बिहार बोर्ड हाई स्कूल का रिजल्ट ।

बिहार बोर्ड 10th मैट्रिक परिणाम 2022: क्लिक करे 

  • सबसे पहले ऊपर बताई गई आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
  • होम पेज पर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें
  • बीएसईबी कक्षा 10 मैट्रिक एडमिट कार्ड पर लिखे रोल नंबर और रोल कोड की मदद से लॉग इन करें।
  • बीएसईबी 10वीं परिणाम 2022 स्क्रीन पर खुल जाएगा।
  • इसे चेक और डाउनलोड करके प्रिंटआउट अपने पास रख लें।

इस साल 2022 में इंटरमीडिएट के परिणाम में, कुल 80.15 प्रतिशत छात्रों ने कक्षा 12 परीक्षा पास की। कॉमर्स स्ट्रीम में पास प्रतिशत 90.38 प्रतिशत रहा, साइंस स्ट्रीम का 79.81 प्रतिशत और आर्ट्स स्ट्रीम में 79.53 प्रतिशत रहा है। बिहार बोर्ड का इंटरमीडिएट रिजल्ट 

Leave a Comment