Bihar Board 10th Result Live Updates : बिहार बोर्ड मैट्रिक 10th रिजल्ट, देखें Direct Link यहाँ से ताजा अपडेट 

Bihar Board 10th Result Live Updates :बिहार बोर्ड मैट्रिक 10th  रिजल्ट, देखें Direct Link यहाँ से ताजा अपडेट 

 

Bihar Board BSEB 10th Result Live Updates  बिहार बोर्ड रिजल्ट आज दोपहर के समय biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी होगा। रिजल्ट  https://exclusivemedia.in पर भी देखा जा सकेगा।

 

BSEB 10th Result Live Updates  बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट आज जारी कर दिया हे सबसे पहले यहाँ से देखे 

बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट आज 1:00 बजे जारी होना था किसी कारण वह जारी नहीं हो पाया शिक्षा विभाग मंत्री ने कहा कि बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट अब 3:00 बजे डिक्लेअर किया जाएगा सबसे पहले रिजल्ट चेक करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और अपना रिजल्ट चेक करें

Bihar board Matric Declared Today BSEB 10th Result Live Updates 

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट आज दोपहर 3 बजे biharboardonline.com व biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी किए जाएंगे। बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट Bihar Board Matric Result 2022 की घोषणा आज सचिवालय स्थित शिक्षा विभाग सभागार से शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी द्वारा की जाएगी।

Bihar Board BSEB 10th Result Live Updates  बिहार बोर्ड रिजल्ट आज दोपहर के समय biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी होगा। रिजल्ट  https://exclusivemedia.in पर भी देखा जा सकेगा।

 

इस मौके पर बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार मौजूद रहेंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में रिजल्ट जारी होते ही स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट के अलावा लाइव वेबसाइट https://exclusivemedia.in पर भी अपना परिणाम चेक कर सकेंगे। विद्यार्थी नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर अपनी मार्कशीट डाउनलोड कर सकेंगे।

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 

पहली बार मैट्रिक का रिजल्ट मार्च में जारी हो रहा है। अभी तक अप्रैल या उसके बाद ही रिजल्ट निकलता था। 2021 में पांच अप्रैल, 2020 में पांच मई को रिजल्ट जारी हुआ था। कोरोना संक्रमण के कारण 2020 और 2021 में रिजल्ट जारी करने में देरी हुई थी। मैट्रिक परीक्षा 17 से 24 फरवरी तक ली गयी थी। परीक्षा में राज्यभर से 16 लाख 48 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए थे।

परिणाम का अलर्ट मोबाइल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें

हर साल की तरह इस वर्ष भी 10th और 12th की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन सबसे पहले सम्पन्न कराया था। इसके बाद नतीजों की घोषणा में भी बिहार बोर्ड सबसे आगे हैं। बोर्ड द्वारा कक्षा 12 के परिणाम 16 मार्च 2022 को जारी किए जा चुके हैं। पिछले वर्ष 10th परीक्षा में कुल 78 फीसदी छात्र सफल हुए थे। वहीं Toper -10 में कुल 101 छात्रों के नाम थे जिनमें सिमुलतला आवासीय विद्यालय के सबसे अधिक 13 छात्र थे। सिमुलतला के छात्रों के इस बार भी छाने की उम्मीद है।

रिजल्‍ट को लेकर बिहार बोर्ड की सूचना का इंतजार है। बोर्ड ने अभी तक कोई सूचना नहीं दी है। माना जा रहा है कि रिजल्‍ट को लेकर कोई बड़ी जानकारी आज जरूर आएगी। 12:30 PM- मैट्रिक परीक्षा के टॉपर्स को लैपटॉप तथा नकद पुरस्कार दिए जाएंगे। first topper को एक लाख रुपये के साथ लैपटॉप एवं किंडल ई-बुक रीडर, second topper को 75 हजार रुपये के साथ लैपटॉप एवं किंडल ई-बुक रीडर तथा third topper को 50 हजार रुपये के साथ लैपटॉप एवं किंडल ई-बुक रीडर दिए जाएंगे।

रिजल्ट निकलने के बाद अगर कोई परीक्षार्थी अपने प्राप्‍तांकों से असंतुष्ट हो तो वह अपनी कापियों की जांच के लिए आवेदन कर सकता है। इसके लिए प्रति विषय निर्धारित शुल्क अदा करना होगा। मैट्रिक की कापियों का मूल्यांकन 17 मार्च 2022 को पूरा हो जाना था, लेकिन इसमें विलंब हुआ। कारण पूर्वी चंपारण जिले के कुछ परीक्षा केंद्रों पर पेपर लीक होना था।

बिहार बोर्ड का रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा और हम आपको बताते हैं कैसे डाउनलोडिंग करेंगे जानिए पूरा स्टेप के माध्यम से यहां क्लिक करें

मैट्रिक का रिजल्ट ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक करे biharboardonline.bihar.gov.in बिहार बोर्ड का रिजल्ट बिहार बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा

 

       लेटेस्ट अपडेट के लिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें

Bihar Board 10th Result 

Click Here

Join Our Telegram Page

Click Here

सबसे पहले उम्मीदवार बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं।

  • इसके बाद होम पेज पर दिख रहे Bihar Board Class 10th Result 2022 के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। यहां रोल नंबर सहित अन्य आवश्यक जानकारियां भरें और सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।
  • अब स्क्रीन पर आपका रिजल्ट आ जाएगा।
  • सभी छात्र अपना रिजल्ट चेक करके डाउनलोड कर सकते हैं।
  • सबसे पहले ऊपर बताई गई आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
  • होम पेज पर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें
  • बीएसईबी कक्षा 10 मैट्रिक एडमिट कार्ड पर लिखे रोल नंबर और रोल कोड की मदद से लॉग इन करें।
  • बीएसईबी 10वीं परिणाम 2022 स्क्रीन पर खुल जाएगा।
  • इसे चेक और डाउनलोड करके प्रिंटआउट अपने पास रख लें।

BSEB 10th Result Today 2022 Click Here

Exam Board Bihar School Education Board
Result Name BSEB 10th Result 2022
Class Matric Examination
Session 2021-22
Result Mode Click Here
Bihar Board 10th Result Date 31 March 2022
Ways to Check Result School Wise, name Wise, Roll Number Wise and by SMS
Bihar Board Matric Result Click Here
Type of Post Result
BSEB Result Biharboardonline.bihar.gov.in

17 फरवरी को आयोजिक होना था । परीक्षा से एक घंटे पहले यह आरोप लगाया गया था कि बिहार बोर्ड का पेपर लीक हो गया था उसी दिन वायरल हो गया था। इन रिपोर्टों की पुष्टि के बाद बिहार बोर्ड ने बीएसईबी

10th  गणित के पेपर 2022 को फिर से शेड्यूल करने का फैसला किया गया है। अब कक्षा 10th का गणित का पेपर 24 मार्च को बिहार के मोतिहारी जिले के परीक्षा केंद्रों में सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:45 बजे तक आयोजित किया जाएगा बिहार बोर्ड हाई स्कूल का रिजल्ट ।

छात्रों ने कक्षा 12 परीक्षा पास की। कॉमर्स स्ट्रीम में पास प्रतिशत 90.38 प्रतिशत रहा, साइंस स्ट्रीम का 79.81 प्रतिशत और आर्ट्स स्ट्रीम में 79.53 प्रतिशत रहा है। बिहार बोर्ड का इंटरमीडिएट रिजल्ट

 

Leave a Comment