UP Scholarship 2022: अब किसी को नहीं मिलेगी यूपी स्कॉलरशिप, सरकार के पास नहीं बचा बजट यहाँ देखे पूरी जानकारी 

यूपी स्कॉलरशिप 2022: अब किसी को नहीं मिलेगी यूपी स्कॉलरशिप, सरकार के पास नहीं बचा बजट यहाँ देखे पूरी जानकारी 

 

अगर आप लोग स्कॉलरशिप का इंतजार कर रहे हैं तो आपका कॉन्फिडेंस उठ जाएगा, फिर भी आपको इन स्टूडेंट्स की स्कॉलरशिप मिल सकती है, यह जानने के लिए आप पोस्ट को पूरा पढ़ें।

 

UP Scholarship 2022

यूपी स्कॉलरशिप के छात्रों के लिए बहुत बुरी खबर सामने आ रही है, क्योंकि अब समाज कल्याण अधिकारी से जानकारी मिल रही है कि अब किसी भी छात्र को छात्रवृत्ति नहीं मिलेगी. क्योंकि अब योगी सरकार का बजट खत्म हो गया है. यह उन सभी छात्रों के लिए दुखद खबर है जिनकी स्कॉलरशिप अभी तक नहीं आई है। और करीब 60-70% छात्र ऐसे हैं जिनकी स्कॉलरशिप नहीं आई है।

यूपी स्कॉलरशिप 2022 इन सभी छात्रों के फॉर्म का जिला स्तर से सत्यापन किया गया था, और उनके फॉर्म में भी सब कुछ सही था। लेकिन सरकार की नीतियों के चलते उनकी स्कॉलरशिप नहीं आ सकी. अब तो फंड भी सरकार के पास नहीं बचा है। जिससे सिर्फ छात्रों के करियर के साथ खिलवाड़ किया गया है।

अगर आप लोग स्कॉलरशिप का इंतजार कर रहे हैं तो आपका कॉन्फिडेंस उठ जाएगा, फिर भी आपको इन स्टूडेंट्स की स्कॉलरशिप मिल सकती है, यह जानने के लिए आप पोस्ट को पूरा पढ़ें।

आप नीचे दिए गए यूपी स्कॉलरशिप स्टेटस के लिंक से अपना यूपी स्कॉलरशिप स्टेटस चेक कर पाएंगे। इसमें आपकी सारी डिटेल स्टेटस में दिखाई देगी।

UP Scholarship Merit List 2022-
आर्टिकल का नाम यूपी स्कॉलरशिप मेरिट लिस्ट
शुरू की गई उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा
पोर्टल का नाम सार्वजानिक वितीय प्रवंधन प्रणाली (PMFS)
लाभार्थी छात्र ,छात्रों
योजना का उद्देश्य छात्रवृति प्रदान करके छात्रों को पढ़ाई के लिए प्रोत्साहित करना
यूपी छात्रवृति योजना उपलब्ध है
अधिकारिक वेबसाइट scholarship.up.gov.in

यूपी छात्रवृति योजना के लिए आवेदन किया 

यदि आपने छात्रवृत्ति (यूपी छात्रवृत्ति) के लिए आवेदन किया है और अब आप चिंतित हैं कि आपका आवेदन सही ढंग से जमा किया गया है और क्या आपका सभी डेटा छात्रवृत्ति पोर्टल पर सही ढंग से अपलोड किया गया है। या नहीं? कुल मिलाकर आपके अंदर यह जानने की इच्छा होनी चाहिए कि आपके छात्रवृत्ति आवेदन की स्थिति क्या है। अपनी स्कॉलरशिप की स्थिति जानने के लिए और यह समझने के लिए कि आपके बैंक में स्कॉलरशिप आई है या नहीं, आप स्कॉलरशिप पोर्टल पर एक लिंक की मदद ले सकेंगे, जो हमने आपकी सुविधा के लिए इस पोस्ट के नीचे दिया है।

जैसे ही आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करते हैं,

आप राष्ट्रीय वित्तीय प्रबंधन प्रणाली पोर्टल पर पहुंच सकते हैं जहां आपसे आपकी कुछ जानकारी मांगी जाएगी, जिसे आप अपनी छात्रवृत्ति की स्थिति जानने के लिए सही तरीके से भर सकते हैं। (National Financial Management System)  वर्तमान में इस प्रकार से आप यह जान पाएंगे कि आपके बैंक खाते में छात्रवृत्ति राशि प्राप्त हुई है या नहीं। आपको बता दें कि छात्रों को स्कॉलरशिप की एक और किस्त भेज दी गई है और आप एक बार अपना स्टेटस चेक कर लें.

UP Scholarship Status 2022

सबसे पहले आपको अपना फॉर्म लॉग इन करना होगा, लॉगिन करने के बाद आपको ऊपर दाएं कोने पर एक हरे रंग का बार दिखाई देगा जिसमें लिखा होगा कि जैसे ही आप उस बार पर क्लिक करेंगे तो अपना स्टेटस यहां चेक करें फिर आपको एक नया मिलेगा लिंक ध्यान रखें कि यदि आप नए लिंक की अनुमति नहीं देते हैं, तो वही स्थिति नहीं खुलेगी, उसके बाद आपकी उचित स्थिति दूसरे प्रकार में खुल जाएगी और आप अपनी स्थिति को उचित रूप से देख पाएंगे जहां आपका फॉर्म सक्षम हो गया है पहुँचना हे

Important Links

Ration Card Yojana List Name Check 2022 Click Here
UP Free Laptop Yojana List Name Check 2022 Click Here
PFMS Scholarship check 2021-22 Click Here
UP Free Laptop Yojana 2022 Online Click Here
E Sharm Card Payment List Declared Click Here
Join Our  Telegram Channel Click Here
उत्तर प्रदेश फ्री लैपटॉप योजना लाभार्थी सूची यहाँ से देखे  Click Here
Free Laptop 1st 2nd Year University 2022: Click Here
Official Website
Click Here

 

Leave a Comment