UPMSP UP Board Exam 2022: यूपी बोर्ड की कॉपी चेकिंग की तैयारी तेज, परिणाम जल्द आने की उम्मीद

UPMSP UP Board Exam 2022: यूपी बोर्ड की कॉपी चेकिंग की तैयारी तेज, परिणाम जल्द आने की उम्मीद

 

UP Board Examination 2022

उम्मीद की जा रही है कि एक महीने की कॉपी चेकिंग के बाद रिजल्ट जारी किया जा सकता है. इस लिहाज से यूपी बोर्ड मई के आखिरी हफ्ते तक रिजल्ट जारी कर सकता है. केंद्रों पर कॉपी जांच को लेकर गतिविधियां तेज

यूपी बोर्ड परीक्षा ने इस साल की परीक्षा के मूल्यांकन की तैयारी तेज कर दी है।

अब मूल्यांकन केंद्रों पर कॉपी आने लगी है। ऐसे में 23 से कॉपी चेकिंग का काम शुरू हो जाएगा और रिजल्ट का काम भी जल्द शुरू किया जा सकता है. इस साल हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा के लिए कुल 5192689 उम्मीदवार अपने परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

उम्मीद की जा रही है कि एक महीने की कॉपी चेकिंग के बाद रिजल्ट जारी किया जा सकता है. इस लिहाज से यूपी बोर्ड मई के आखिरी हफ्ते तक रिजल्ट जारी कर सकता है. केंद्रों पर कॉपी चेकिंग की गतिविधियां तेज होती दिख रही हैं। कॉपी चेकिंग के लिए सरकार ने केंद्रों पर विशेष व्यवस्था की है। केंद्रों पर सीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।

UP Board practical examinations

वहीं यूपी बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाएं भी मई में खत्म हो जाएंगी। यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 की प्रायोगिक परीक्षाएं 20 से 27 अप्रैल तक लखनऊ संभाग में आयोजित की जाएंगी. इस वर्ष प्रायोगिक परीक्षाएं छात्र के मूल विद्यालय में नहीं बल्कि उन परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएंगी जहां छात्र ने लिखित परीक्षा दी थी. डीआईओएस डॉ. अमरकांत सिंह ने बताया कि परिषद की ओर से प्रायोगिक परीक्षाओं के निर्देश प्राप्त हो चुके हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published.