Uttar Pradesh Police Recruitment: 26310 पदों पर भर्ती को लेकर बड़ा अपडेट, जानिए कब आएगा नोटिफिकेशन

Uttar Pradesh Police Recruitment: 26310 पदों पर भर्ती को लेकर बड़ा अपडेट, जानिए कब आएगा नोटिफिकेशन

 

Uttar Pradesh Police Recruitment:

उत्तर प्रदेश के लाखों उम्मीदवार उत्तर प्रदेश पुलिस में भर्ती के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं और उम्मीदवारों को हर तरह की चिंता और शंका है। उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में भर्ती को लेकर विभाग की ओर से संकेत हैं कि 26000 से अधिक रिक्त पदों पर भर्ती के लिए जल्द ही अधिसूचना जारी की जाएगी. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती के संबंध में कुछ अपडेट आ रहे हैं जो आपके लिए जानना बहुत जरूरी है। आइए आपको बताते हैं क्या है अपडेट।

कितने पदों पर होगी भर्ती-

उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही और लिपिक आदि के 26310 रिक्त पदों को भरने की तैयारी चल रही है। इस संबंध में पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से जानकारी सामने आ रही है। अभी तक आधिकारिक भर्ती बोर्ड ने अधिसूचना जारी नहीं की है लेकिन उम्मीदवारों का लंबा इंतजार जल्द खत्म हो सकता है।

अधिसूचना कब जारी होगी –

अभी नोटिफिकेशन जारी करने को लेकर सिर्फ कयास लगाए जा रहे हैं, लेकिन हमारी टीम को मिल रही जानकारी के मुताबिक जून के अंत तक 26310 रिक्त पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है. हालांकि यह जून के पहले सप्ताह तक भी जारी रह सकता है।

हर जरूरी जानकारी के लिए करें ये काम –

अगर आप चाहते हैं कि आपके काम की खबरें और आपके लिए महत्वपूर्ण जानकारी मिलती रहे तो आप इस वेबसाइट से जुड़े रह सकते हैं और हमारे द्वारा प्रकाशित हर खबर पर नजर रख सकते हैं। अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित हर खबर की सूचना आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक आपको इस पोस्ट के नीचे हरी मिट्टी में मिल जाएगा। आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और पोस्ट के नीचे ग्रीन बार में लिंक पर क्लिक करके सबसे तेज समाचार सूचनाएं प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आपको हर खबर की सूचना सबसे पहले और तेजी से मिलती है।

UP Police Bharti 2022: ( Apply online )Type

पुलिस में भर्ती होने के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया रहेगी जिसमें सभी इच्छुक और योग उम्मीदवार को अपना फॉर्म ऑनलाइन करना होगा उत्तर प्रदेश पुलिस में भर्ती होने के लिए ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर   _/ _/ 2022 मैं भर सकते हैं इसके लिए आप सबसे पहले यूपी पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट  (http://uppbpb.gov.in/) पर जाकर विजिट करना होगा यूपी पुलिस की आवेदन करने ऑनलाइन द्वारा किया जाएगा ऑनलाइन करने की अधिक संपूर्ण जानकारी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर चेक करें

यूपी पुलिस में भर्ती होने के लिए सभी उम्मीदवारों  12वीं कक्षा  समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए और इसके साथ साथ फायरमैन पदों पर आवेदन करने के लिए भी 12वीं पास और उनके सभी साथ साथ जरूरी पात्रता होनी चाहिए इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करने से पहले पात्रता की पूरी जांच अवश्य कर लें सामान्य वर्ग के पुरुष आवेदन करने के लिए आयु सीमा 18 से 22 वर्ष पर निर्धारित की गई है उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती 2022 के संबंधित अधिक जानकारी नीचे लेख  में पढ़ें ले

UP Police Constable Recruitment 2022 
Occasions             Dates, : Tentative
नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि           जून / जुलाई 2022
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि             अगस्त/2022
ऑनलाइन आवेदन हेतु अंतिम तिथि                / /2022
लिखित परीक्षा की तिथि           To Be Introduced Quickly,
Final Date For: Workshop, Workers,  Head,           Assistant, Operator

 उम्मीदवार जो अपना ऑनलाइन आवेदन उत्तर प्रदेश पुलिस 2022 के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहता है तो सबसे पहले मैं पूरी जानकारी ठीक तरह से पढ़ ले.

यूपी पुलिस आयु सीमा (Age Restrict)  सिपाही भर्ती 2022 
 Basic , (पुरुष)                     18 से 22 Yr
Basic  ,(महिला)                     18 से 25 Yr
OBC , SC , ST , (Male)                     18 से 27 Yr
OBC , SC , ST                     18 से 30 Yr

अनारक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों की आयुसीमा  21 से 28 वर्ष निर्धारित है और आरक्षित कैटेगरी उम्‍मीदवारों के लिए आयु सीमा में निर्धारित छूट भी दी गयी है|

पुलिस भर्ती कांस्टेबल 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन हेतु सभी अभ्यर्थियों ऑनलाइन आवेदन करने का शुल्क ₹400 खर्चा करना पड़ेगा

यूपी पुलिस कांस्टेबल की सैलरी 21700,

उत्तर प्रदेश पुलिस चयनित उम्मीदवारों को प्रतिमाह 4200 ग्रेड पे के तहत 9380  से ₹34800 तक दिए जाएंगे|

 

Important Links

UP Police Bharti 2022: Cheek  Click Here
Check UP Board 10th,12th Result 2022 Click Here
Home Page Click Here
Official Website Click Here
Join Telegram Click Here

 

Leave a Comment