UP Board Original Marksheet 2022 जानें कब होगी जारी, Digital Marksheet ऐसे करें डाउनलोड

UP Board Original Marksheet 2022 जानें कब होगी जारी, Digital Marksheet ऐसे करें डाउनलोड

 

UP Board Original Marksheet 2022

उत्तर प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (UPMSP) यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए अहम जानकारी लेकर आया है। जिन छात्रों ने अपनी डिजिटल मार्कशीट यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड की है। उन छात्रों को बहुत जल्द यूपी बोर्ड की ओरिजिनल मार्कशीट मिलने वाली है।

यूपी बोर्ड अगले सप्ताह तक जिला कार्यालय के माध्यम से छात्रों के स्कूलों में यूपी बोर्ड की मूल मार्कशीट भेज सकता है। उसके बाद यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं के छात्रों को दिया जाएगा। छात्र अपने स्कूल जाकर आसानी से मार्कशीट जमा कर सकेंगे। हालांकि अभी तक यूपी बोर्ड ओरिजिनल मार्कशीट को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी जारी नहीं की गई है। लेकिन उम्मीद है कि यह मार्कशीट जून के आखिरी महीने या जुलाई के पहले हफ्ते तक जारी कर दी जाएगी.

UP Board Original Marksheet 2022 न मिलने पर छात्र परेशान

यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं के छात्रों ने अपनी डिजिटल मार्कशीट डाउनलोड कर ली है। जिसमें आप अपना नाम, माता-पिता का नाम, जन्म तिथि आदि कई छोटी-छोटी गलतियों को सुधारना चाहते हैं। यह कार्य मूल अंकतालिका प्राप्त करने के बाद ही संभव है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई छात्र छात्र मार्कशीट की गलतियों को सुधारने के लिए शिकायत प्रकोष्ठ में पहुंच रहे हैं और निराश होकर लौट रहे हैं. छात्रों से अनुरोध किया जा रहा है कि वे यूपी बोर्ड की मूल मार्कशीट प्राप्त करने के बाद ही गलती सुधारने के लिए शिकायत प्रकोष्ठ में जाएं।

ऐसे डाउनलोड करें डिजिटल मार्कशीट

जो छात्र अभी तक यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं ऑनलाइन मार्कशीट (यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं ऑनलाइन मार्कशीट) डाउनलोड नहीं कर पाए हैं। सबसे पहले यूपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं। जहां यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद अपना रोल नंबर और सिक्योरिटी कोड डालें। इसके बाद आपकी मार्कशीट स्क्रीन पर खुल जाएगी। इसे चेक करें और डाउनलोड करें और भविष्य के लिए सेव करें।

यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट इन छात्रों ने किया टॉप

आपको बता दें कि यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट (यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट) 18 जून को जारी किया गया था. इस साल कक्षा 10वीं के छात्रों का कुल उत्तीर्ण प्रतिशत 88.18% है जबकि कक्षा 12वीं में 85.33 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए हैं। दसवीं में कानपुर निवासी प्रिंस पटेल ने टॉप किया जबकि फतेहपुर की दिव्यांशी ने 12वीं में टॉप किया।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) प्रयागराज ने 2003 से 2019 तक हाई स्कूल के परिणाम और इंटरमीडिएट के परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराए। उम्मीदवार अपना परिणाम बोर्ड की वेबसाइट के माध्यम से स्वयं डाउनलोड कर सकते हैं। आप इसे ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं ताकि आपको अपनी मूल मार्कशीट डाउनलोड करने में कोई समस्या न हो। सभी छात्र अपना मूल रिपोर्ट कार्ड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.upmsp.edu.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

 

Important Links

UP Board Original Marksheet 2022 Click Here   
Free Laptop List 2022 Click Here 
UP Police 2022 Click Here   
Official Website Click Here   
Join Telegram Click Here   

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *