Railway Group D Admit Card Release Check : रेलवे ग्रुप डी एडमिट कार्ड जल्द जारी किया गया चेक

Railway Group D Admit Card Release Check : रेलवे ग्रुप डी एडमिट कार्ड जल्द जारी किया गया चेक

 

Railway Group D Admit Card Release

नमस्कार दोस्तों और इस नए लेख में आप सभी का स्वागत है, दोस्तों आज इस लेख में बात करने जा रहे हैं, रेलवे ग्रुप डी का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। उन्हें कैसे डाउनलोड करें और किस वेबसाइट की मदद से हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से वह सारी जानकारी देने जा रहे हैं। रेलवे ग्रुप डी में फॉर्म भरने वाले सभी छात्र और लड़कियां अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं। तो इस वेबसाइट की मदद से आपको नीचे एडमिट कार्ड का लिंक देखने को मिलेगा। जहां पर क्लिक करके आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड चेक कर सकते हैं यानी।

रेलवे ग्रुप डी परीक्षा 2022 में छात्रों की कुल संख्या एक करोड़ 21 लाख है, जहां कुल सीट केवल 1 लाख 3769 दोस्तों की है या परीक्षा पूरे भारत में रेलवे बोर्ड द्वारा आयोजित की जाती है। इस परीक्षा में बैठने वाले छात्र-छात्राओं का परीक्षा केंद्र उनके गृह नगर के बाहर है। रेलवे ग्रुप डी परीक्षा 17 अगस्त 2022 को रेलवे बोर्ड द्वारा पास की जाएगी। यदि आप लोग परीक्षा से संबंधित अधिक जानकारी चाहते हैं। तो इस पोस्ट को पढ़ना जारी रखें। नीचे आपको एडमिट कार्ड और रेलवे ग्रुप डी वेतन और अन्य जानकारी देखने को मिलेगी।

Railway Group D Exam Date

जैसा कि रेलवे ग्रुप डी का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है, आप सभी नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें और अगर हम परीक्षा की बात करें तो रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा 17 अगस्त 2022 को होने वाली है जो छात्र और जो छात्र पिछले साल इस परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे, वे भी इस परीक्षा में बैठने के पात्र हैं, जिनकी योग्यता कम से कम 10 वीं पास होनी चाहिए। तभी आप रेलवे परीक्षा 2022 में बैठने के पात्र होंगे।

Railway Group D  Syllabus  2022

Subject Number
General Science 25
Mathematics 25
General Intelligence or Reasoning 30
General Awareness or Current Affairs 20
Total Number 100

जो छात्र-छात्राएं रेलवे ग्रुप डी 2022

परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, उनकी उम्र कम से कम 18 से 33 वर्ष होनी चाहिए, अगर आप ओबीसी से हैं तो 18 से 36 और अगर आप एससी एसटी से हैं तो यह 18 से 38 होनी चाहिए। इसके बाद ही कि आप अपने रेलवे ग्रुप डी के लिए आवेदन कर सकते हैं। रेलवे ग्रुप डी में सभी की श्रेणीवार आयु बोर्ड द्वारा तय की गई है। जिसकी जानकारी आप नीचे पढ़कर प्राप्त कर सकते हैं।

Railway Group D Admit Card 2022 – Highlights

Organization Railway Board
Article Railway Group D Admit Card Release
Article Category Admit Card
Exam Level National
Exam Date 17 August 2022
Age Limit (18 – 33) Years
Minimum Qualification 10th Pass
Railway Group D Salary 22,000 – 25,000
Total Students 1 Crore 21 Lakh
Total Seat 103769
Important Links
E Shram Card Payment List Cheek 2022 Click Here
UP Ration Card Cheek 2022 Click Here
Home Page Click Here
Official Website Click Here
Join Telegram Click Here

 

 

Leave a Comment