Uttar Pradesh Free Laptop Yojana  उत्तर प्रदेश मुफ्त लैपटॉप योजना मेरिट सूची डाउनलोड

Uttar Pradesh Free Laptop Yojana  उत्तर प्रदेश मुफ्त लैपटॉप योजना मेरिट सूची डाउनलोड

 

उत्तर प्रदेश मुफ्त लैपटॉप योजना नाम सूची 2022 :-

जैसा कि दोस्तों के बीच एक बार आपने लोगों को बताया था कि यूपी सरकार सभी छात्रों को लैपटॉप के पहिये उपलब्ध करा रही है, ऐसे में सबसे बड़ी समस्या यह है कि यूपी के तहत कौन से छात्र हैं लैपटॉप योजना। लैपटॉप कैसे प्राप्त करें

इस योजना के लिए पंजीकरण कैसे करें दोस्तों आज इस लेख में मैं आपको यूपी फ्री लैपटॉप योजना के बारे में बताऊंगा, एक और बात है।

जैसा कि आप जानते हैं कि शिक्षा को उच्च स्तर पर लाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार द्वारा कई प्रयास किए जा रहे हैं और इसी को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने उत्तर प्रदेश लैपटॉप योजना शुरू की है। योजना के तहत सभी पात्र छात्र ऑनलाइन आवेदन करके अपना लैपटॉप प्राप्त कर सकते हैं।

UP Free Laptop Scheme List 2022

यूपी लैपटॉप योजना के लिए पंजीकरण करने के लिए, छात्र को कक्षा 10 वीं और 12 वीं पास होना चाहिए। सभी छात्र जिन्होंने दसवीं और बारहवीं कक्षा 65% से अधिक अंकों के साथ उत्तीर्ण की है, वे सभी छात्र उत्तर प्रदेश लैपटॉप योजना के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। और जिन छात्रों ने पॉलिटेक्निक और आईटी के छात्र हैं, वे उत्तर प्रदेश लैपटॉप योजना यूपी लैपटॉप ऑनलाइन भी कर सकते हैं।

यूपी फ्री लैपटॉप योजना 2022 पात्रता
  • यूपी लैपटॉप योजना 2022 केवल उत्तर प्रदेश के छात्रों के लिए है।
  • इस योजना के लिए वही छात्र आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने यूपी बोर्ड से 10वीं और 12वीं की परीक्षा पास की हो।
  • जिस छात्र ने 12वीं की परीक्षा पास कर कॉलेज में प्रवेश लिया है। वही उत्तर प्रदेश लैपटॉप योजना की जा सकती है।
  • उत्तर प्रदेश नि:शुल्क लैपटॉप योजना का लाभ उन्हीं छात्रों को मिलेगा, जिनका उत्तर प्रदेश का वास्तविक निवास
  • प्रमाण पत्र रहेगा। जिन छात्रों को यह प्रमाण पत्र नहीं मिला है वे अपने नजदीकी जन सेवा केंद्र से बनवा सकते हैं।
  • इस योजना का लाभ लेने के लिए छात्र को 12वीं की परीक्षा में 65% अंक प्राप्त करना अनिवार्य है।
  • छात्र का उत्तर प्रदेश का स्थायी निवासी (मूल निवासी) होना अनिवार्य है।
फ्री लैपटॉप योजना 2022 के लिए आवश्यक दस्तावेज क्या हैं?
  • छात्र का आधार कार्ड।
  • छात्र की 10वीं और 12वीं की मार्कशीट।
  • छात्र का वास्तविक निवास प्रमाण पत्र
  • पासपोर्ट साइज फोटो।
  • एक मोबाइल नंबर।
  • एक ईमेल आईडी।

छात्रों की कुछ व्यक्तिगत जानकारी भी हो सकती है।

उत्तर प्रदेश मुफ्त लैपटॉप योजना नाम सूची 2022
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्य नाथ जी ने अगस्त 2021 में मुफ्त लैपटॉप योजना की शुरुआत की है। लैपटॉप योजना का कुल बजट 1800 करोड़ है।

इस योजना के तहत सरकार मेधावी छात्रों को मुफ्त लैपटॉप वितरित करेगी। बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने यूपी शुल्क लैपटॉप योजना के लिए आवेदन किया और अब लाभार्थी सूची की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

मुफ्त लैपटॉप योजना छात्र सूची

वे सभी छात्र जिन्होंने 12वीं, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन में 65% से अधिक अंक प्राप्त किए हैं, उन्हें मुफ्त लैपटॉप का लाभ मिलेगा। प्रदेश की योगी सरकार ने छात्राओं को विभिन्न परीक्षाओं की तैयारी के लिए डिजिटल शिक्षा से जोड़ने के लिए यह पहल शुरू की है।

यूपी फ्री लैपटॉप योजना सूची 2022

सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाई स्कूल, इंटरमीडिएट, डिप्लोमा छात्रों के लिए यूपी सरकार मुफ्त लैपटॉप योजना ऑफलाइन फॉर्म सूची की घोषणा की है।

यूपी फ्री लैपटॉप योजना सूची 2022 के लिए पंजीकृत उम्मीदवार छात्रों की पहली सूची डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करके आधिकारिक वेबसाइट से अप फ्री लैपटॉप योजना सूची डाउनलोड कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश मुफ्त लैपटॉप योजना पूर्ण विवरण विवरण: –

यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं पास फ्री लैपटॉप योजना 2022- उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने बताया है। इस वर्ष एक करोड़ से अधिक छात्रों और छात्राओं को एक स्मार्टफोन और टैबलेट मिलेगा, जिससे आने वाले समय में छात्र और छात्राओं को उनकी पढ़ाई में मदद मिलेगी, और उम्मीदवारों को अग्रिम रूप से सूचित किया जाता है। इस योजना का लाभ लेने के लिए उम्मीदवार को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन जल्द होगा ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि से पहले छात्र-छात्राएं आवेदन करेंगे आवेदन की अंतिम तिथि के बाद किसी भी उम्मीदवार को आवेदन करने का मौका नहीं मिलेगा। यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं पास मुफ्त लैपटॉप योजना 2022

उत्तर प्रदेश मुफ्त लैपटॉप योजना शिक्षा विवरण: –

उत्तर प्रदेश मुफ्त लैपटॉप योजना 2021 वे सभी उम्मीदवार जो उत्तर प्रदेश के मूल निवासी हैं। उम्मीदवार को उत्तर प्रदेश के किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं और 12वीं में 65 फीसदी अंक होने चाहिए, तभी आप सभी को लैपटॉप मिल पाएगा.
वे सभी छात्र जिन्होंने मान्यता प्राप्त संस्थान से पॉलिटेक्निक आईटीआई डिप्लोमा पास किया है। और वह उत्तर प्रदेश के मूल निवासी हैं। तो वे सभी उम्मीदवार यूपी फ्री लैपटॉप योजना 2021 का ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं पास फ्री लैपटॉप योजना 2022

Uttar Pradesh Free Laptop Yojana 2022 :-
विभाग :- उत्तर प्रदेश फ्री लैपटॉप योजना 2022
पद नाम :- लैपटॉप योजना
भरने की प्रकृति ऑनलाइन
अंतिम तिथि ज़ल्द जारी होगा
अधिकारिक वेबसाइट https://up.gov.in/

नोट :- जो उम्मीदवार सभी निजी और सरकारी नौकरियों की तलाश में हैं, उन्हें कहीं और खोजने की आवश्यकता नहीं है, आपको इस वेबसाइट से ही सभी प्रकार की सरकारी और निजी नौकरियों की जानकारी मिल जाएगी। यहां पर आपको रिजल्ट की जानकारी भी दी जा रही है. आपको इस पेज पर नई भर्ती से संबंधित सभी जानकारी देखने को मिल जाएगी और आप सभी इस पेज पर विजिट करते रहें और चेक करते रहें। यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं पास मुफ्त लैपटॉप योजना 2022

उत्तर प्रदेश मुफ्त लैपटॉप योजना के लिए आवश्यक दस्तावेज :-
  • आधार कार्ड
  • पते का सबूत
  • 10वीं और 12वीं की मार्कशीट
  • पासपोर्ट के आकार की तस्वीर
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी
यूपी फ्री लैपटॉप योजना फॉर्म 2022 कैसे लागू करें:

यूपी बोर्ड 10 वीं 12 वीं पास मुफ्त लैपटॉप योजना 2022 – उत्तर प्रदेश के छात्र जिन्होंने 10 वीं 12 वीं पास की है। उम्मीदवार जो किसी मान्यता प्राप्त कॉलेज या विश्वविद्यालय में प्रवेश लेना चाहते हैं, वे उत्तर प्रदेश मुफ्त लैपटॉप योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, तो वे इस योजना के फॉर्म को लागू करके मुफ्त लैपटॉप ले सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए सभी उम्मीदवार इस पेज को बार-बार चेक करते रहे। यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं पास मुफ्त लैपटॉप योजना 2022

Important Links

Free Laptop Tablet Yojna 2022
Click Here   
Free Laptop List 2022 Click Here 
UP Police 2022 Click Here   
Official Website Click Here   
Join Telegram Click Here   

 

1 thought on “Uttar Pradesh Free Laptop Yojana  उत्तर प्रदेश मुफ्त लैपटॉप योजना मेरिट सूची डाउनलोड”

Leave a Comment