उत्तर प्रदेश में होली पर मिलेगा फ्री गैस सिलेंडर जल्दी चेक करें अपना लिस्ट में नाम फटाफट देखें कैसे मिलेगा फ्री गैस सिलेंडर 

उत्तर प्रदेश में होली पर मिलेगा फ्री गैस सिलेंडर जल्दी चेक करें अपना लिस्ट में नाम फटाफट देखें कैसे मिलेगा फ्री गैस सिलेंडर 

 

फ्री  गैस सिलेंडर देने की घोषणा को पूरा करने के लिए यूपी सरकार तैयारी में जुटी है. जानकारी के मुताबिक, खाद्य व रसद विभाग ने अपना प्रस्ताव शासन को भेजा है, जिस पर मुहर लगने के बाद वित्त विभाग से बजट जारी कर दिया .बजट मिलते ही जिलों में उज्ज्वला योजना के तहत फ्री गैस सिलेंडर बांटे दिये जाएंगे.

 

Lucknow: यूपी में एक बार फिर भारी बहुमत से बीजेपी की सत्ता में वापसी हो गई है. इसी के साथ जनता से किए गए चुनावी वादों को पूरा करने का वक्त भी आ गया  है. इस बार होली और दिवाली के मौके पर राज्य सरकार जनता को तोहफा देने की तैयारी कर रही है. जानकारी के मुताबिक, उज्ज्वला योजना के तहत इस होली पर पहला फ्री गैस सिलेंडर दिया जाएगा. इसके लिए शासन को प्रस्ताव भेज दिया गया है.

योगी सरकार ने किया पूरा वादा 

चुनाव से पहले भाजपा ने होली और दीवाली पर प्रदेश की गरीब जनता को फ्री गैस सिलेंडर देने का वादा किया था. बता दें कि उत्तर प्रदेश में उज्जवला योजना के तहत लगभग 1.65 करोड़ लाभार्थी हैं. ऐसे में, इस वादे को पूरा करने के लिए सरकार पर 3000 करोड़ का भार आएगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर प्रदेश बनने वाली में नई सरकार की तस्‍वीर स्पष्ट होने के बाद मुख्‍य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र ने वरिष्‍ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. इसमें भाजपा के चुनावी वादे के मुताबिक, पीएम उज्‍ज्‍वला योजना के सभी लाभार्थियों को होली पर मुफ्त गैस सिलिंडर देने, सार्वजनिक परिवहन में 60 साल से अधिक उम्र की महिलाओं को मुफ्त यात्रा की व्‍यवस्‍था करने और मेधावी छात्राओं को स्‍कूटी देने की योजना पर विचार हुआ है.

यूपी में फ्री सिलेंडर देने की तैयारी 

फ्री सिलेंडर देने की घोषणा को पूरा करने के लिए सरकार तैयारी में जुटी है. खाद्य व रसद विभाग ने अपना प्रस्ताव शासन को भेजा है, जिस पर मुहर लगने के बाद वित्त विभाग से बजट जारी किया जाएगा. बजट मिलते ही जिलों में उज्ज्वला योजना के तहत  फ्री गैस सिलेंडर बांटे जाएंगे.

उत्तर प्रदेश फ्री राशन की समय सीमा भी बढ़ाई जाएगी

जानकारी के मुताबिक, यूपी सरकार नि:शुल्‍क राशन योजना की अवधि बढ़ाने की भी तैयारी कर रही है. शासन ने इसके लिए खाद्य और रसद विभाग से प्रपोजल मांगा है. पुराने वादे के मुताबिक, जनता को मार्च 2022 तक फ्री राशन मिलना था. इस महीने ही इसकी सीमा समाप्त होने वाली थी. इसके तहत गेहूं, चावल, चना, नमक और तेल सरकार फ्री दे रही थी. गौरतलब है, चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुफ्त राशन देने की योजना को और आगे बढ़ाने का भी ऐलान किया था. जिसे जल्द से जल्द पूरा करने के लिए तैयारियां की जा रही है.

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *